Movies

विद्या बालन की ‘नटखट’ से होगा इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2020 का…

महामारी के कारण इस साल का Indian Film Festival of Melbourne 2020 का आयोजन पूरी तरह से वर्चुअल किया गया है, यह 23 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक चलेगा.

Indian Film Festival of Melbourne 2020: पिछले 10 साल से साल दर साल अगस्त में आयोजित होने वाला इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न को इस साल वर्चुअल किया जा रहा है. हालांकि त्यौहार के निदेशक मितु भौमिक लैंगे ने मूल स्थान पर एक कॉम्पैक्ट शेड्यूल करने की उम्मीद की थी, जो इस महामारी के खतरे को ध्यान में रखते हुए अब लगभग 23 अक्टूबर से 30 अक्टूबर के बीच आयोजित किया जाएगा. फेस्टिवल में आधिकारिक वेबसाइट पर फिल्में सभी ऑस्ट्रेलियाई सिनेमा प्रेमियों के लिए मुफ्त में स्ट्रीम होंगी.

फेस्टिवल के सभी लोकप्रिय वर्गों जैसे कि हुर्रे बॉलीवुड, बियॉन्ड बॉलीवुड, फिल्म इंडिया वर्ल्ड, डॉक्यूमेंट्रीज़ और शॉर्ट्स उसी शेड्यूल पर होने की उम्मीद है. दिलचस्प यह है कि इस साल फेस्टिवल की शार्ट फिल्म प्रतियोगिता की एंट्री ने रिकॉर्ड नया आकड़ा कायम किया है.

वर्चुअल फेस्टिवल का आगाज विद्या बालन (Vidya Balan) अभिनीत फिल्म ‘नटखट’ से होना है, जो अभिनेत्री के प्रोडक्शन डेब्यू को भी चिह्नित करती है. फिल्म एक मां की संघर्षपूर्ण की कहानी है जो अपने युवा बेटे को लिंग समानता के बारे में सिखाती है और गलतफहमी को दूर करती है. ‘नटखट’ का प्रीमियर यूट्यूब पर हुआ है. इसका प्रीमियर एक डबल बोनान्जा पैकेज में होगा, जिसमें मराठी फिल्म ‘हबड्डी’ भी शामिल है, जिसमें एक युवा लड़के की कहानी है जिसे बात करने में बाधा होती है. यह फिल्में सिनेमा में विविधता का जश्न मनाते हुए IFFM के मूल मूल्य के दर्शाता है. इस साल भी फेस्टिवल, 17 भाषाओं में 60 से अधिक फिल्मों की पेशकश करेगा.

लैंग ने एक बयान में कहा, ‘यह एक असामान्य स्थिति है जिससे दुनिया गुजर रही है और अब पहले से कहीं ज्यादा इस अंधेरे समय में, सिनेमा लोगों का सहारा रहा है और राहत दे रहा है. IFFM दुनिया भर में फिल्म प्रेमियों का मनोरंजन करने के लिए कायम है और हमें उम्मीद है कि हम उन हालात से उभरेंगे.’

Recent Posts

भूमि पेडनेकर को इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2023 में प्रतिष्ठित डिसरप्टर अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा

भूमि पेडनेकर को इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2023 में प्रतिष्ठित डिसरप्टर अवार्ड से सम्मानित…

2 weeks ago

प्रिया प्रकाश वारियर ने शेयर किया हॉट फोटोशूट, फैन्स बोले-लगता है मुंबई की हवा लग चुकी है…

आ गई IMDB की 2022 की टॉप 10 फिल्मों की लिस्ट, जानें किस सुपरस्टार की…

1 year ago

MX Player के ‘रूहानियत’ के चैप्टर 2 का ट्रेलर रिलीज, दिखेगी प्रेम की अनोखी कहानी

MX Player के 'रूहानियत' के चैप्टर का ट्रेलर रिलीज, दिखेगी प्रेम की अनोखी कहानी

1 year ago

आ गई IMDB की 2022 की टॉप 10 फिल्मों की लिस्ट, जानें किस सुपरस्टार की फिल्म रही टॉप पर

आ गई IMDB की 2022 की टॉप 10 फिल्मों की लिस्ट, जानें किस सुपरस्टार की…

1 year ago

दीपिका पादुकोण की कॉकटेल को हुए दस साल, वेरोनिका बोलीं- मेरे सबसे ख़ास किरदारों में से एक

दीपिका पादुकोण स्टारर कॉकटेल ने आज 10 साल पूरे कर लिए हैं. कॉकटेल और उनके…

1 year ago