netflix OTT की दुनिया

Top 5 Zombie Series: यूं कर सकेंगे चलती-फिरती लाशों का अंत, देखें 5 सीरीज

Top 5 Zombie Series on Netflix

Top 5 Zombie Series: नेटफ्लिक्स पर दुनिया भर की जॉम्बी वाली वेब सीरीज है. यह जॉम्बी विषय को लेकर प्रेम ही है जिसकी वजह से इनके एक के बाद दूसरा सीजन रिलीज हो रहा है.

Top 5 Zombie Series: नेटफ्लिक्स (Netflix) पर दुनिया भर के मसालों की भरमार है. नेटफ्लिक्स ऐसा ओटीटी प्लेटफॉर्म है जिस पर हॉरर से लेकर कॉमेडी तक के भरपूर मसाले मौजूद हैं. लेकिन बात अगर चलती-फिरती लाशों यानी जॉम्बी की आए तो वेब सीरीज प्रेमियों का मजा दोगुना हो जाता है. नेटफ्लिक्स पर दुनिया भर की जॉम्बी वाली वेब सीरीज है. यह जॉम्बी विषय को लेकर प्रेम ही है जिसकी वजह से इनके एक के बाद दूसरा सीजन रिलीज हो रहा है. तभी तो द वॉकिंग डेड के अभी तक दस सीजन नेटफ्लिक्स पर आ चुके हैं. आइए एक नजर डालते हैं नेटफ्लिक्स की पांच जॉम्बी सीरीज पर…

1. द वॉकिंग डेड (The Walking Dead)
यह दुनिया भर में लोकप्रिय जॉम्बी सीरीज है, जिसके दस सीजन आ चुके हैं. इस कहानी में दिखाया गया है कि किस तरह कुछ लोग बदल चुकी इस दुनिया में खुद को जिंदा रखने की जद्दोजहद करते हैं. इस सीरीज का हर सीजन बांधकर रखता है और रोमांच को जगाए रखता है.

2. जी नेशन (Z Nation)

दुनियाभर में जॉम्बीज का कहर है, लोग जान बचाने के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार हैं. ऐसे ही एक ग्रुप की कहानी इस शो में दिखाई गई है, लेकिन इसमें एक शख्स है जो जॉम्बीज का आका बन जाता है. 

3. सेंटा क्लेरिटा डाइट (Santa Clarita Diet)

यह कहानी एक पति-पत्नी की है जो रियल एस्टेट एजेंट का काम करते हैं. लेकिन पत्नी एक जॉम्बी है और उसे मांस खाना होता है. इस तरह यह एक बहुत ही दिलचस्प सीरीज है.

4. आईजॉम्बी (IZombie)

इस सीरीज में हर तरह का मसाला मौजूद है. कहानी डॉक्टर ओलिविया की है जो एक जॉम्बी और मुर्दाघर में काम करती है. उसे इंसानी दिमाग की जरूरत होती है. बहुत ही दिलचस्प सीरीज है.

5. ब्लैक समर (Black Summer)

जॉम्बी बनने का सिलसिला शुरू हो चुका है और कुछ लोग जिंदा रहने की कवायद में लगे हैं. इसी जिंदा रहने की कवायद इस सीरीज में पेश की गई है. इसका दूसरा सीजन हाल ही में रिलीज हुआ है.

Similar Posts