Reviews

Coolie No 1 Review: डेविड धवन ने अपनी ही फिल्म का किया सत्यानाश, वरुण और सारा करते हैं निराश

Coolie No 1 Review

Coolie No 1 Review: वरुण धवन (Varun Dhawan) और सारा अली खान (Sara Ali Khan) की 'कुली नंबर 1' ऐसी फिल्म है जिसे देखकर कोई भी सिर पीट ले.

Coolie No 1 Review: कोरोना वायरस की वजह से फिल्म इंडस्ट्री की हालत खस्ता है. सिनेमाहॉल बंद पड़े हैं और फिल्मों को मजबूरन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जा रहा है. लेकिन OTT पर रिलीज हुई कुछ फिल्मों को देखकर तो यही लगता है कि अगर यह थिएटर पर रिलीज होतीं तो औंधे मुंह गिरती. वरुण धवन (Varun Dhawan) और सारा अली खान (Sara Ali Khan) की ‘कुली नंबर 1 (Coolie No 1)’ का भी कुछ ऐसा ही हाल है. डेविड धवन ने 1995 की अपनी ही फिल्म का ऐसा रीमेक बनाया, जिसे देखकर कोई भी सिर पीट ले.

किसी भी फिल्म का रीमेक बनाते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उसकी कहानी को किस तरह नए दौर में पेश किया जा सकता है. लेकिन डेविड धवन (David Dhawan) सिर्फ अपनी ही फिल्म का रीमेक बनाने के चक्कर में सारे फैक्टर्स को ही भूल गए. ‘कुली नंबर 1 (Coolie No 1 Review)’ की कहानी कुली राजू की है. कुली का यह कॉन्सेप्ट 1995 के दौर में तो सटीक बैठ सकता था लेकिन आज के दौर मे उतना प्रासंगिक नहीं लगता. फिर फिल्म की हीरोइन को सिर्फ डांस और ग्लैमर के लिए पेश करना भी आज के दौर का कॉन्सेप्ट नहीं है. फिर जिस तरह के सीन दिखाए गए हैं जैसे चलती ट्रेन के ऊपर दौड़कर, उसी ट्रेन के आगे से एक बच्चे को बचा लेना, इस हाई कंटेंट के दौर में बहुत ही बचकाना और मूर्खाना लगता है.

डेविड धवन की फिल्म पूरी तरह से कहानी के मामले में फेल है. कुछ भी नया नहीं है. कुली नंबर 1 देखनी ही है तो गोविंदा (Govinda) की देखना ज्यादा बेहतर रहेगी. फिर सारा अली खान (Sara Ali Khan) एक्टिंग के मोर्चे पर पूरी तरह फेल हैं. वरुण धवन (Varun Dhawan) गोविंदा बनने के चक्कर में पूरी तरह से निराश करते हैं. इस तरह डेविड धवन ने एक बहुत ही खराब फिल्म बनाई है. शायद वह यह भूल गए कि यह दौर 1995 नहीं यह 2020 है जब OTT की दुनिया ने स्तरीय मनोरंजन की एक अलग ही दुनिया दर्शकों के आगे खोल दी है.

Similar Posts