OTT की दुनिया Reviews

The Serpent Review: बिकिनी किलर चार्ल्स शोभराज की सनसनीखेज कहानी, देखना न भूलें

Charles Sobhraj

The Serpent Review: चार्ल्स शोभराज 1980-90 के दशक का सनसनीखेज किलर रहा है. चार्ल्स शोभराज (Charles Sobhraj) ने 12 से ज्यादा कत्ल किए थे...

The Serpent Review: चार्ल्स शोभराज 1980-90 के दशक का सनसनीखेज किलर रहा है. चार्ल्स शोभराज (Charles Sobhraj) ने 12 से ज्यादा कत्ल किए थे और हजारों लोगों को उसने ठगा भी था. बीबीसी वन (BBC One) ने इसी कुख्यात चार्ल्स शोभराज को वेब सीरीज ‘द सरपेंट (The Serpent)’ रिलीज की है, जो अपने आप में वाकई कमाल है. एक ठग और सीरियल किलर की लाइफ को इस वेब सीरीज में कुछ इस तरह दिखाया गया है कि सिलसिलेवार ढंग से दर्शक उससे जुड़ते चले जाते हैं.

‘द सरपेंट (The Serpent)’ की कहानी को डायरेक्टर टॉम शैंकलैंड और हैंस हर्बोट्स ने 1976 से शुरू की है जब चार्ल्स शोभराज नकली नाम पर बैंकॉक में रह रहा होता है. उसके साथ उसकी प्रेमिका मैरी भी होती है जो मोनिक के नाम से रहती है. दोनों लोगों को ठगते हैं, उनका पैसा लूटते हैं और कत्ल भी कर देते हैं. वहीं डच एम्बेसी का एक अफसर हरमन निप्पनबर्ग एक डच जोड़े की तलाश में है. वह चार्ल्स तक पहुंच जाता है लेकिन शातिर चार्ल्स झांसा देकर निकल जाता है.

इस तरह ‘द सरपेंट (The Serpent)’ आठ एपिसोड की यह पूरी सीरीज बहुत ही कमाल की है. चार्ल्स शोभराज को नेपाल, भारत, पाकिस्तान और बैंकॉक में ऑपरेट करते हुए देखा जा सकता है. इस तरह इस सीरीजकी कहानी पूरी तरह से बांध कर रखती है. लेकिन एक सीन तंग करता है जहां निर्माता चूक जाते हैं. बात 1976 की है और इस सीन में चार्ल्स शोभारज पाकिस्तान के एक लोकल फोन से सीधे पेरिस कॉल लगा देता है. हालांकि उस दौर में विदेश के लिए कॉल बुक होती थी, लेकिन यह सीधा डायल थोड़ा तंग करता है. लेकिन इस गलती को नजरअंदाज किया जा सकता है.

रेटिंगः 4/5 स्टार
डायरेक्टर: टॉम शैंकलैंड और हैंस हर्बोट्स
कलाकारः तहार रहीम, जेना कोलमैन, बिली हॉले, एली बाम्बर, अमीश ईदिरवीरा

Similar Posts