amazon prime videos OTT की दुनिया

Tandav: ‘तांडव’ में राजनीति के चाणक्य बने हैं सैफ, बाकी सितारों के हैं ये रोल

Tandav

अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) की नई सीरीज 'तांडव (Tandav)' 15 जनवरी को रिलीज होने जा रही है. मिलें उसके सितारों से...

अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) की नई सीरीज ‘तांडव (Tandav)’ 15 जनवरी को रिलीज होने जा रही है. यह अमेजन प्राइम वीडियो की सबसे बड़ी सीरीज में से एक है, जिसमें सत्ता के गलियारों की हलचल को बखूबी दिखाया गया है. ‘तांडव (Tandav)’ की काल्पनिक कहानी अली अब्बास जफर द्वारा रचित और निर्देशित है, जो हिमांशु किशन मेहरा और अली अब्बास जफर द्वारा निर्मित और गौरव सोलंकी द्वारा लिखित है. यह वेब सीरीज सिंहासन के लिए धोखाधड़ी, हेरफेर, लालच, महत्वाकांक्षा और हिंसा की लड़ाई को दिखाएगी, इसमें सैफ अली खान (Saif Ali Khan), डिंपल कपाड़िया और सुनील ग्रोवर जैसे कलाकार नजर आएंगे.

मिलिए ‘तांडव’ के चरित्रों से (Tandav Cast)…

समर प्रताप सिंह की भूमिका में सैफ अली खान (Saif Ali Khan)
चाणक्य जैसा किरदार निभाते हुए, जो उग्र है; समर के रूप में सैफ अली खान एक ब्लू-ब्लडेड क्राउन प्रिंस है. जब वह माइक पर आते हैं तो उन्हें अनदेखा करना नामुमकिन है जहां वह अपने उत्साह, ऊर्जा और युवा अपील के साथ विशाल भीड़ को अपनी तरफ़ खींच लेते हैं.

अनुराधा किशोर के रूप में डिंपल कपाड़िया Dimple Kapadia)
डिंपल कपाड़िया ‘तांडव’ के साथ डिजिटल स्पेस में कदम रखने जा रही हैं. उनका किरदार अनुराधा, देश के वरिष्ठतम नेताओं में से एक है. एक ऐसी महिला जो मजबूत नेतृत्व वाली और बुद्धिमान है. और पिछले तीन कार्यकाल देवकी नंदन के लिए देश के पीएम की लंबे समय से सहयोगी रही हैं.

देवकी नंदन के रूप में तिग्मांशु धूलिया (Tigmanshu Dhulia)
देवकी नंदन के रूप में दमदार अभिनेता तिग्मांशु धूलिया गतिशील और उदार हैं; जो लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद को सुशोभित करने वाले हैं. देवकी का अपने बेटे समर के साथ एक अलग रिश्ता है और यह रिश्ता उस वक़्त बिगड़ जाता है जब वह समर की राजनीतिक तरक़्क़ी को सपोर्ट नहीं करते हैं.

शिवा शेखर के रूप में जीशान अयूब (Mohammed Zeeshan Ayyub)
काल्पनिक राजनीतिक ड्रामा में घटनाओं की बड़ी योजना के समानांतर कहानी में, जीशान अय्यूब का किरदार एक ऐसे व्यक्ति का है जो पुस्तक में देखने मिलता है. एक महान स्पीकर, मानवतावादी और करिश्माई व्यक्ति, शिवा एक छात्र है जो राजनीति विज्ञान में मास्टर्स कर रहा है.

सना मीर की भूमिका में कृतिका कामरा (Kritika Kamra)
कृतिका कामरा का किरदार कश्मीर से है और वह शिवा (जीशान अयूब) के साथ राजनीति विज्ञान में मास्टर्स कर रही हैं. एक जटिल किरदार, उनका निजी जीवन उन रहस्यों से भरा हुआ है जो उसे अपने स्वयं के आदर्शों के खिलाफ जाने के लिए मजबूर करता है और उसे अपने प्यार करने वाले लोगों की ज़िंदगी को बर्बाद करने के अपराध के भंवर में फेंक देता है.

गुरपाल चौहान के रूप में सुनील ग्रोवर (Sunil Grover)
इस अवतार में पहले कभी नहीं देखे गए, गुरपाल की भूमिका में सुनील ग्रोवर चालाक और निर्मम हैं. उनका किरदार एक गुप्त व्यक्ति का है जो अपनी सच्ची भावनाओं को प्रकट नहीं करता है. समर (सैफ अली खान) का सबसे भरोसेमंद व्यक्ति, गुरपाल ने समर को स्थापित करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। वह जितना दिखता नहीं उससे कई ज्यादा खतरनाक है.

मैथिली की भूमिका में गौहर खान (Gauahar Khan)
मॉडल से अभिनेत्री बनी गौहर खान इस आगामी श्रृंखला में सभी को आश्चर्यचकित करने के किये तैयार है. अनुराधा (डिंपल कपाड़िया) की सेक्रेटरी की भूमिका निभा रही मैथिली के रूप में गौहर उनकी करीबी सहयोगी और विश्वासपात्र हैं. मैथिली अनुराधा के लिए वह है, जो गुरपाल समीर के लिए है.

प्रोफेसर जिगर संपत के रूप में डीनो मोरिया
विश्वविद्यालय में राजनीति विज्ञान के प्रोफेसर, जिगर के रूप में अभिनेता डीनो मोरिया; राजनीति और छात्र राजनीति को एक साथ लाने की दिशा में बहुत कुछ करते है. वह चुंबकीय और बुद्धिमान शख्स हैं.

आयशा प्रताप सिंह के रूप में सारा जेन डायस (Sarah Ali Khan)
सारा जेन डायस राजनीति के इस खेल में सैफ अली खान के साथ एक अहम किरदार निभा रही हैं. आयशा समर की पत्नी है और पार्टनर-इन-क्राइम भी है.

गोपाल दास के रूप में कुमुद मिश्रा (Kumud Mishra)
देवकी (तिग्मांशु धूलिया) की निकटतम राजनीतिक सहयोगी; गोपाल दास मुंशी और देवकी नंदन का जुड़ाव छात्र अशांति के दिनों से है, जिसने उनके राजनीतिक दल को अस्तित्व में लाया है. एक ही विचारधारा से ताल्लुक रखने वाले, उनका रिश्ता अद्वितीय है. वह कभी पीएम नहीं रहे हैं, लेकिन उनमें से तीन को पद से हटाने के पीछे का कारण रहे है.

कैलाश कुमार के रूप में अनूप सोनी (Anup Soni)
अनूप सोनी यहाँ कैलाश के रूप में आकर्षण के लिए तैयार हैं; जो मध्य प्रदेश का एक पढ़ा-लिखा राजनीतिज्ञ है। गोपाल दास (कुमुद मिश्रा) के करीबी सहयोगी, कैलाश अधिकांश जन लोक दल (जेएलडी) के नेताओं की तुलना में अधिक प्रगतिशील हैं, जो उन्हें सत्ता और रोष के इस नाटक में अधिक खतरनाक बनाता है.

प्रो संध्या निगम के रूप में संध्या मृदुल (Sandhya Mridul)
संध्या एक स्व-निर्मित महिला और विश्वविद्यालय में एक प्रसिद्ध प्रोफेसर हैं जहां शिव, सना और अन्य पढ़ाई कर रहे हैं. वह अपने पति जिगर (डिनो मोरिया) के साथ तलाक की कार्यवाही से गुजर रही है और वर्तमान में जेएलडी के एक वरिष्ठ राजनेता के साथ डेटिंग कर रही है.

अदिति मिश्रा के रूप में शोनाली नागरानी (Shonali Nagrani)
अदिति देश की पहली महिला फाइटर पायलट हैं और उसके लिए काफी प्रसिद्ध हैं. वह मीडिया के साथ-साथ तांडव की दुनिया में सोशल मीडिया पर भी लोकप्रिय हैं. स्मार्ट, कैनी, और तेज, अदिति समर (सैफ) के करीब है.

Similar Posts