Celebrity Buzz

Laxmmi Bomb: ‘लक्ष्मी बम’ के डायरेक्टर ने किया खुलासा, इस वजह से बनाई फिल्म

Laxmmi Bomb Director Raghava Lawrence Open up Secrets Why he Makes Movie

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) की हॉरर कॉमेडी (Horror Comedy) फिल्म ‘लक्ष्मी बम (Laxmmi Bomb)’ दीवाली के मौके पर डिज्नी प्लस हॉस्टार पर रिलीज होने जा रही है. 

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) की हॉरर कॉमेडी (Horror Comedy) फिल्म ‘लक्ष्मी बम (Laxmmi Bomb)’ दीवाली के मौके पर डिज्नी प्लस हॉस्टार पर रिलीज होने जा रही है. अक्षय कुमार की यह फिल्म तमिल फिल्म ‘कंचना’ का हिंदी रीमेक है. फिल्म को राघव लॉरेंस ने डायरेक्ट किया है और उन्होंने इस फिल्म में अक्षय कुमार को कास्ट किया है. फिल्म का ट्रेलर बहुत ही मजेदार है, और फिल्म का पहला गाना ‘बुर्ज खलीफा (Burj Khalifa)’ रिलीज हो गया है. आइए राघव लॉरेंस (Raghava Lawrence) से जानते हैं फिल्म को लेकर उनके विचार…

‘लक्ष्मी बम’ टाइटल चुनने की कोई खास वजह?

हमारी तमिल फिल्म का नाम मुख्य किरदार कंचना (Kanchana) के नाम पर रखा गया था. कंचन का अर्थ है ‘सोना’ जो लक्ष्मी का एक रूप है. पहले मैंने हिंदी रीमेक के लिए इसी तरह जाने पर विचार किया था लेकिन हमने सामूहिक रूप से फैसला किया था कि नाम हिंदी दर्शकों के लिए और लक्ष्मी से बेहतर क्या होगा. भगवान की कृपा से, यह फिल्म पटाखे जैसी बनी, इसलिए हमने इसका नाम ‘लक्ष्मी बम (Laxmmi Bomb)’ रखा. जैसे लक्ष्मी बम का धमाका मिस नहीं किया जा सकता, ट्रांसजेंडर लीड किरदार काफी मजबूत है, इसलिए नाम पूरी तरह से फिट बैठता है.

फिल्म की कहानी और विभिन्न पात्रों के बारे में अपने विचार बताइए? 

कहानी दर्शकों को हॉरर और कॉमेडी अनुभव का मिश्रण देने के लिए बनाई गई थी और पहली बार मैंने हॉरर- कॉमेडी शैली में ट्रांसजेंडर्स के बारे में एक महत्वपूर्ण सामाजिक संदेश को शामिल करने की कोशिश की. पात्रों को इस तरह गढ़ा गया है कि दर्शक स्क्रीन पर विभिन्न प्रकार के पात्रों का आनंद ले सकें. 

आपने ट्रांसजेंडर समुदाय पर जोर देने वाली कहानी का चयन किस वजह से किया?

मैं एक ट्रस्ट चलाता हूं और कुछ ट्रांसजेंडर ने मदद के लिए मेरे ट्रस्ट से संपर्क किया है. जब मैंने उनकी कहानी सुनी, तो मुझे ऐसा लगा कि मैं इस फिल्म में लक्ष्मी नामक किरदार के माध्यम से सभी को अपनी कहानी बताना चाहता हूं. फिल्म देखने के बाद दर्शकों को पता चल जाएगा कि मैं किस बारे में बात कर रहा हूं. 

यह पहला मौका है जब कोई मेनस्ट्रीम एक्टर ट्रांसजेंडर का किरदार निभा रहा है, इस बारे में आपका क्या कहना है?

कंचना के तमिल में रिलीज होने के बाद, फिल्म को ट्रांसजेंडर्स से भारी सराहना मिली. वे सीधे मेरे घर आए और मुझे आशीर्वाद दिया. इसलिए हिंदी में जब अक्षय सर भूमिका निभा रहे हैं, तो मेरा मानना है कि यह संदेश व्यापक दर्शकों तक भी पहुंचेगा. इस भूमिका को स्वीकार करने और निभाने के लिए अक्षय सर को मेरा विशेष धन्यवाद.

Similar Posts