Movies netflix OTT की दुनिया

नेटफ्लिक्स वेब सीरीज Delhi Crime ने जीता बेस्ट ड्रामा सीरीज का एमी अवॉर्ड

Delhi Crime

नेटफ्लिक्स (Netflix) इंडिया की फेमस वेब सीरीज ‘दिल्ली क्राइम (Delhi Crime)’ को लेकर बड़ी खबर आई है. वेब सीरीज ‘दिल्ली क्राइम’ ने 48वें इंटरनेशनल एमी अवार्ड में बेस्ट ड्रामा सीरीज का अवॉर्ड अपने नाम किया है.

नेटफ्लिक्स (Netflix) इंडिया की फेमस वेब सीरीज ‘दिल्ली क्राइम (Delhi Crime)’ को लेकर बड़ी खबर आई है. वेब सीरीज ‘दिल्ली क्राइम’ ने 48वें इंटरनेशनल एमी अवार्ड में बेस्ट ड्रामा सीरीज का अवॉर्ड अपने नाम किया है. इस ऐलान के बाद से बॉलीवुड की कई हस्तियां टीम को बधाई संदेश दे रही हैं और ट्वीट भी कर रहे हैं. रिची मेहता ने ‘दिल्ली क्राइम’ सीरीज को डायरेक्ट किया है और यह वेब सीरीज दिल्ली में 16 दिसंबर, 2012 को 23 वर्षीय छात्रा के साथ चलती बस में हुए गैंगरेप की घटना पर आधारित है.

इस गैंगरेप की घटना ने पूरे देश की अंतरआत्मा को झकझोर कर रख दिया था. गंभीर रूप से घायल छात्रा का लगभग 15 दिन बाद सिंगापुर के एक अस्पताल में निधन हो गया था. कोरोना काल में एमी अवॉर्ड का आयोजन ऑनलाइन किया गया था, और सोमवार को पुरस्कारों का ऐलान किया गया. वेब सीरीज ‘दिल्ली क्राइम (Delhi Crime)’ 2019 में रिलीज हुई थी और इसमें शेफाली शाह, रसिका दुग्गल, आदिल हुसैन और राजेश तैलंग लीड रोल में थे.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) ने भी वेब सीरीज की टीम को बधाई दी. उनकी ड्रामा सीरीज ‘मैकमाफिया’ ने 47 वें एमी इंटरनेशनल अवार्ड्स 2019 में सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज का पुरस्कार जीता था. शानदार जीत के लिए पूरी टीम को बधाई देते हुए, नवाजुद्दीन सिद्दीकीने कहा, ‘यह हम सभी के लिए गर्व का क्षण है. ‘दिल्ली क्राइम (Delhi Crime)’ ने अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में बड़ी जीत के साथ, हमारे अद्भुत मनोरंजन उद्योग की टोपी में एक और पंख जोड़ दिया है. निर्देशक रिची मेहता और पूरी कास्ट को हार्दिक बधाई। यह सभी के प्रयासों और कड़ी मेहनत का फल है और बहुत ही शानदार जीत है.’

Similar Posts