MX Player OTT की दुनिया

‘बीहड़ का बागी’ MX Player पर हुई रिलीज, डाकू यूं बना रॉबिनहुड

Beehad Ka Baghi Web Series Released on MX Player

MX Player भारत के अंदरुनी इलाकों से ऐसी ही एक विद्रोह कहानी लेकर आए हैं जिसका नाम ‘बीहड़ का बागी (Beehad Ka Baghi)’ है. 

MX Player अपने ऑडियंस के लिए ऐसी कहानियां लेकर आ रहा है जो न सिर्फ तात्कालिक विषयों को छू रही है, बल्कि असली भारत की झलक भी दिखा रही हैं. भारत के अंदरुनी इलाकों से ऐसी ही एक विद्रोह की कहानी आ रही है, जिसका नाम ‘बीहड़ का बागी (Beehad Ka Baghi)’ है. इस एमएक्स एक्‍सक्‍लूज़िव के एपिसोड्स स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध हैं. सत्य घटनाओं से प्रेरित यह वेब सीरीज 5 एपिसोड की है, जिसमें ‘बागी’ के जीवन को प्रमुखता से दिखा गया है जो उसके परिवार के खिलाफ किए गए अत्याचार के खिलाफ विद्रोह कर देता है.

1998 की पृष्ठभूमि वाली ‘बीहड़ का बागी (Beehad Ka Baghi)’ की कहानी शिव कुमार की है, उसके विद्रोह की है और उसके बाद चित्रकूट और बुंदेलखंड में एक खूंखार डाकू के तौर पर उसके आतंक की है. हालात ने उसे एक डाकू के तौर पर अपराध की जिंदगी चुनने के लिए मजबूर कर दिया- लेकिन इसमें भी बहुत बड़ा फर्क था. एक आधुनिक रॉबिन हुड या दद्दा के तौर पर पहचाने जाने वाला, उसे गरीबों का मसीहा कहा जाता था. 

रितम श्रीवास्तव, जिन्हें उनके पिछले डिजिटल प्रोजेक्ट एमएक्स ओरिजिनल सीरीज ‘रक्तांचल’ के लिए बेहद सराहा गया था, ‘बीहड़ का बागी (Beehad Ka Baghi)’ के लेखक/निर्देशक हैं. उन्होंने कहा, ‘भारत कहानियों का खजाना है, जिस तरह के कथानक देश में आपको मिल सकते हैं उसकी कल्पना नहीं की जा सकती. यह कहानी बुंदेलखंड के प्रसिद्ध बागियों और लगातार खतरों के उनके जीवन के बारे में है. ऐसे विषयों के लिए रिसर्च और शूटिंग हमेशा रोचक होती है, आप जितना गहराई में जाएंगे आप उतना ही सीखेंगे और यह महत्वपूर्ण था कि हम इस क्षेत्र का दौरा करें, इलाके और जातीय-सांस्कृतिक पृष्ठभूमि को समझने के लिए गहरा अध्ययन करें ताकि हम दर्शकों के लिए जितना संभव हो विश्वसनीय तरीके से इस कहानी को पेश कर सकें.’

इस दिलचस्प सीरीज में दिलीप आर्य, लॉरा मिश्रा, इंद्रनील भट्टाचार्य, जीतू शास्त्री, रवि खानविलकर, शशि चतुर्वेदी, पारुल बंसल, विनोद नहारदीह, प्रणय नारायण, मनोज जोशी और नंदराम आनंद प्रमुख भूमिकाओं में नजर आएंगे और इसे आप अभी एक्‍सक्‍लूजि़व रूप से एमएक्स प्लेयर (MX Player) पर मुफ्त में देख सकते हैं.

Similar Posts