television

जैस्मीन भसीन के फेवरिट हैं बटर चिकन और पिज्जा, बोलीं- यह मेरी खुशी की दवा हैं…

Jasmin Bhasin Loves Butter Chicken and Pizza

बिग बॉस 14 में जहां धुंआधार पारी खेल रहीं जैस्मीन भसीन (Jasmin Bhasin) की चॉयस ठेठ पंजाबी है तो वहीं कुछ सेलेब्रिटीज ने चॉकलेट को मूड लिफ्टर बताया. 

मूड में चार चांद लगाने के लिए खाना किसी जादू से कम नहीं हैं. खाने का जादू तो ऐसा है कि अच्छे-अच्छों के दिमाग पर चढ़कर बोलता है. ऐसा ही सेलेब्रिटीज का भी है. टीवी की कुछ जानी-मानी हस्तियों से उनके पसंदीदा खाने के बारे में पूछा गया तो बहुत ही दिलचस्प बातें सामने आईं. बिग बॉस 14 में जहां धुंआधार पारी खेल रहीं जैस्मीन भसीन (Jasmin Bhasin) की चॉयस ठेठ पंजाबी है तो वहीं कुछ सेलेब्रिटीज ने चॉकलेट को मूड लिफ्टर बताया. आइए एक नजर डालते हैं सेलेब्स की चॉयस पर…

जैस्मिन भसीन (Jasmin Bhasin): मुझे लगता है कि भोजन लोगों को खुश कर सकता है, खासकर मेरे जैसे लोगों के लिए जो अच्छा खाना खा रहे हैं. अपने मूड को ऊपर उठाने के लिए मैं जो दो चीजें खाती हूं वो हैं पिज्जा और बटर चिकन. यह मेरे लिए जादू की तरह काम करता है और मुझे इतना खुश करता है कि मैं सब कुछ भूल जाती हूं. मैंने उन लोगों को भी माफ कर दिया है जिन्होंने मुझे चोट पहुंचाई है. यह मेरी खुशी की दवा है.

सूरज कक्कड़: मेरे करीबी इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि अगर मैं समझदारी से बात नहीं कर रहा हूं, या मैं गुस्सा हो रहा हूं, तो मुझे भूख लगी है. मैं उपवास नहीं रख सकता क्योंकि मुझे भोजन चाहिए. मेरे लिए घर का बना ताजा शाकाहारी भोजन सबसे अच्छा है.

अनिरुद्ध दवे: भोजन हमारे दिमाग से सीधे जुड़ा हुआ है, क्योंकि ग्लूकोज हमारे दिमाग को काम करने में मदद करता है इसलिए हम जिस प्रकार का भोजन करते हैं, वह हमारे शरीर, मन और आत्मा को प्रभावित करता है. यही कारण है कि जब लोग चॉकलेट खाते हैं, तो अच्छा लगता है. मुझे लगता है कि कोको या चीनी का हिस्सा सेलुलर ग्लूकोज को हिट करता है और यह हमारे दिमाग को सकारात्मक रूप से प्रभावित करता है. तो, हां खाना निश्चित रूप से लोगों के मूड को बदलता है क्योंकि हम जो कुछ भी खाते हैं या पीते हैं वह हमारे शरीर और दिमाग को प्रभावित करता है.

मीरा देवस्थले: हां, बिल्कुल खाना लोगों को खुश करता है और मैं निश्चित रूप से उन लोगों में से एक हूं. अगर मैं किसी बात से दुखी हूं, तो मैं पेस्ट्री ऑर्डर करती हूं. मैंने कहीं पढ़ा है कि चॉकलेट आपका मूड लिफ्ट कर सकती है, इसलिए मैं चॉकलेट पेस्ट्री ऑर्डर करती हूं. एक और भोजन जो मुझे तुरंत खुश कर सकता है वह है पिज्जा.

Similar Posts