netflix OTT की दुनिया

तुर्की ड्रामा ‘दिरलिस एर्तरुल’ के थीम सॉन्ग की धूम, उर्दू वर्जन 13 लाख के पार- देखें Video

Ertugrul Turkish Drama Theme Song Urdu Version by Anamta Khan Dirilis Ertugrul Netflix

तुर्की के विश्व प्रसिद्ध ड्रामा (Turkish Drama) 'दिरलिस एर्तरुल (Dirilis: Ertugrul)' की इस समय दुनिया भर में धूम और इसे कई भाषाओं में अनुवाद करके पेश किया जा रहा है.

तुर्की के विश्व प्रसिद्ध ड्रामा (Turkish Drama) ‘दिरलिस एर्तरुल (Dirilis: Ertugrul)’ की इस समय दुनिया भर में धूम और इसे कई भाषाओं में अनुवाद करके पेश किया जा रहा है. ‘दिरलिस एर्तरुल’ तुर्की सीरियल है, जिसके पात्र और कहानी दर्शकों को खूब पसंद आ रही है. लेकिन अब खास यह है कि ‘दिरलिस एर्तरुल’ के थीम सॉन्ग का उर्दू वर्जन अगस्त 2020 में रिलीज हुई था, और अभी तक 13 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस तरह इस सॉन्ग की लोकप्रियता को समझा जा सकता है. यही नहीं, ‘दिरलिस एर्तरुल’ के पहले और दूसरे सीजन का उर्दू अनुवाद हो चुका है. ‘दिरलिस एर्तरुल (Dirilis: Ertugrul)’ के 5 सीजन हैं और यह सारे सीजन नेटफ्लिक्स (Netflix) पर मौजूद हैं. 

‘दिरलिस एर्तरुल (Dirilis Ertugrul Theme Song)’ के थीम सॉन्ग को अनामता खान (Anamta Khan) ने गाया है और इसका म्यूजिक ट्रैक लियो ट्विन्स ने दिया है जबकि लिरिक्स अनामता-अमान खाने के हैं. अनामता खान के इस वीडियो को 52 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. फैन्स के इस वीडियो को लेकर खूब रिएक्शन आ रहे हैं और उनकी गायकी की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

‘दिरलिस एर्तरुल (Dirilis: Ertugrul)’ की कहानी 13वीं सदी की है. इसमें ऑटोमन साम्राज्य के संस्थापक उस्मान 1 के पिता एर्तरुल के संघर्ष को दिखाया गया है. इस पूरे सीरियल की शूटिंग तुर्की के इस्तांबुल के रीमा गांव में की गई है. इसका पहला एपिसोड 10 दिसंबर, 2014 को एयर हुआ था. इस शो को पाकिस्तान और अजरबेजान नें जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला जबकि अरब के कई देशो में इसको बैन कर दिया गया. इसके बावजूद यह शो जबरदस्त लोकप्रियता हासिल कर रहा है. 

Similar Posts