Books

‘द आर्चर’ है पाउलो कोएलो की नई किताब, धनुर्धर बताएगा जीवन का सार

Paulo Coelho The Archer

पाउलो कोएलो (Paulo Coelho) अपनी नई किताब के साथ दस्तक दे रहे हैं. पाउलो कोएलो की नई किताब का नाम है ‘द आर्चर (The Archer).’

दुनिया भर में लोकप्रिय और बेस्टसेलिंग राइटर पाउलो कोएलो (Paulo Coelho) अपनी नई किताब के साथ दस्तक दे रहे हैं. पाउलो कोएलो की नई किताब का नाम है ‘द आर्चर (The Archer).’ पाउलो कोएलो की इस किताब में रीडर्स को जोखिम उठाने, साहस दिखाने और किस्मत की अप्रत्याशित चुनौतियों को पूरे साहस के साथ गले लगाने के लिए इंस्पायर किया गया है. इस बात की जानकारी प्रकाशक पेंगुइन ने दी है.

पाउलो कोएलो (Paulo Coelho) की किताब ‘द आर्चर (The Archer)’का पुर्तगाली से अंग्रेजी में अनुवाद मार्गरेट जुल कोस्टा ने किया है. ‘द आर्चर’ की कहानी तेत्सुआ की है जो अपनी धनुर्विद्या के लिए पहचाना जाता था. लेकिन उसके साथ कुछ ऐसा होता है कि वह संन्यास ले लेता है और फिर एक दिन एक लड़का उसके पास आता है फिर शुरू होता है ऐसे सवालों जवाबों का सिलसिला जो प्रेरणादायक हैं और जीवन का सार समझाते हैं.

फणीश्वरनाथ रेणु (Phanishwar Nath Renu) की कहानियों ‘रस प्रिया’, ‘लाल पान की बेगम’, ‘एक आदिम रात्रि की महक’, ‘पहलवान की ढोलक’, ‘पंचलाइट’ और ‘संवदिया’ पर क्रमशः अरविन्द कुमार, डॉ. अल्पना सिंह, डॉ. गौरी त्रिपाठी, पंकज शर्मा, अजीत प्रियदर्शी तथा डॉ. एकता मण्डल ने नई दृष्टि से आलेख लिखे हैं. इसी प्रकार ‘श्रुत अश्रुत पूर्व’, ‘वन तुलसी की गंध’ और ‘ऋण जल-धन जल’ पर क्रमशः नीलाभ कुमार, भुवाल सिंह और अम्बरीश त्रिपाठी ने बेहतरीन समीक्षा की है. कुल मिलाकर रेणु पर डिजिटल फॉर्म में आया ‘लमही’ का यह विशेषांक हिन्दी के शोधार्थियों के लिए काफी उपयोगी है.

Similar Posts