television

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: नवरात्रि सेलिब्रेशन की मीटिंग से भिड़े गायब

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah

तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) की गोकुलधाम सोसाइटी ने शुरू कर दी है, इस साल के नवरात्रोत्सव (Navaratri) की तैयारियां. 

तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) की गोकुलधाम सोसाइटी ने शुरू कर दी है, इस साल के नवरात्रोत्सव (Navaratri) की तैयारियां. सभी रहिवासी यह त्यौहार मनाने के लिए बेहद उत्साहित हैं. इसी सिलसिले में सोसाइटी के सेक्रेटरी भिड़े एक तत्काल मीटिंग बुलाने का फैसला करते हैं. भिड़े, जो आम तौर पर सोसाइटी में सबसे अधिक अनुशासित और समय के पाबंद होने के लिए जाने जाते हैं, किसी कारण इस मीटिंग से गायब है. इस घटना से सोसाइटी के सभी लोग आश्चर्यचकित हो जाते हैं, तो वहीं जेठा लाल मौके का फायदा उठाकर भिड़े की निंदा करना शुरू कर देते है.

दरअसल इस विषय की शुरुआत सोसाइटी के कम्पाऊंड में होती है, जब अब्दुल भिड़े से कम्पाऊंड में मिलते है और बातों बातों में उन्हें आने वाले नवरात्रि (Navaratri) उत्सव के बारे में पूछते हैं. भिड़े को अहसास होता है कि उसे इस बारे में कुछ भी निर्णय लेने से पहले सभी की सहमति लेनी चाहिए क्योंकि अब भी पूरी दुनिया कोरोना काल से गुजर रही है. भिड़े तुरंत सोसाइटी में मीटिंग बुलाने का फैसला लेते हैं और अब्दुल से अनुरोध करते हैं कि वह सभी के घरों में जाकर मीटिंग के बारे में बता दे. 

भिड़े के कहने के मुताबिक अब्दुल सभी को मीटिंग और तय किए हुए समय पर बालकनी में आने के लिए सूचित कर देते हैं. तय समय पर हर कोई अपनी बालकनियों में आ जाता है. लेकिन भिड़े, जो आम तौर पर सभी सोसायटी मीटिंग्स के लिए उपस्थित होने वाले पहले व्यक्ति होते हैं, इस बार खुद ही गायब रहते हैं. हर कोई इस बात से हैरान है कि भिड़े को भी मीटिंग के लिए आने में देरी हो सकती है लेकिन वह यह भी जानते है कि भिड़े जानबूझकर ऐसा कुछ नहीं करेंगे और फिर सभी उनके शामिल होने का इंतज़ार करने लग जाते है.

आखिर क्या होगा भिड़े की अनुपस्थिति का कारण? क्या उन्हें सच में देर हो चुकी है या फिर कोई मुसीबत में फंसने के कारण वह गायब हो गए है? 

Similar Posts