television

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: बबिता ने मेनका बन की अय्यर की तपस्या को भंग?

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Babeetta Attempts Menaka Ploy On Iyer

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: अय्यर ने कोरोना वैक्सीन की खातिर कुछ ऐसा करने का फैसला लिया है, जिसकी वजह से मेनका बन गई हैं बबीता…

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: तारक मेहता का उल्टा चश्मा (TMKOC) की गोकुलधाम सोसाइटी (Coronavirus) कोरोना वायरस का इलाज जल्द से जल्द मिल जाए इसलिए प्रार्थना कर रहा है. सभी रहिवासी लॉकडाउन से तंग आ चुके हैं. हर एक गोकुलधामवासी अपनी बिगड़ी हुई दिनचर्या को लेकर परेशान हो चुका है. वहीं अय्यर इस बात से हैरान हैं कि दुनिया में विज्ञान ने इतनी तरक्की करने के बावजूद भी वैक्सीन नहीं खोज पा रहे हैं. इस पर वह अखंड तपस्या करने का निर्णय लेते हैं और तय करते हैं कि जब तक उन्हें इस बीमारी का हल नहीं मिलता वह अखंड ध्यान करेंगे.

वह अपनी पत्नी बबीता को अपने यह विचार के बारे में बताते है और उनसे यह विनती करते हैं कि उन्हें कोई भी परेशान ना करे. पिछले कुछ दिनों से बबीता, अय्यर की परेशानी दिन पर दिन बढ़ती हुई महसूस कर रही हैं. पिछले 6-7 महीनो से अधिक समय से घर पर ही हैं. इसी कारण उनका तनाव बढ़ता ही जा रहा है और नतीजन इसका असर उनके मानसिक स्वास्थ्य पर हो रहा है. उनकी तपस्या का कारण जान बबिता पूरी तरह हैरान हो जाती है. बबिता उन्हें समझाने की कोशिश करती है लेकिन अय्यर अपनी पत्नी की बात को अनसुनी कर अपने फैसले पर अडे़ रहते हैं. वह उन्हें समझाती है कि ऐसे भूखे-प्यासे रहकर कोई उपाय नहीं निकलेगा बल्कि इससे उन्हें शारीरिक पीड़ा हो सकती है.

अपने निर्णय पर अय्यर को दृढ़ होते हुए देख बबिता उनसे बहस करना छोड़ देती है. पर फिर अय्यर को पूरा दिन बिना हिले एक ही स्थान में ध्यान करते देख उनकी चिंता बढ़ जाती है. बिना खाना खाये या आराम करे अगर अय्यर ऐसी ही लगे रहे तो उनका स्वास्थ्य खराब होने कि चिंता से वह डर जाती है और मेनका के रूप में विश्वामित्र बने अय्यर की एकाग्रता तोड़ने का प्रयास करती है. क्या होगा अय्यर का ध्यान खंडित होगा? क्या होगी बबिता अपने प्रयास में सफल होगा ? चाहे जो हो, लेकिन शो में धमाल भरपूर होगा.

Similar Posts